OPSC AAO Vacancy 2022 Recruitment 261 Posts, Last Date, Fee

ओडिशा कृषि और खाद्य उत्पादन सेवा के समूह बी में सहायक कृषि अधिकारियों के लिए रिक्तियों का विज्ञापन ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) द्वारा किया जाता है। आवेदन ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं। इस नौकरी के लिए नए आवेदकों के लिए कुल 261 कमरे हैं। 29.07.2022 की तारीख पहला दिन है जिस दिन आवेदक वर्तमान में एक घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। के लिए प्रक्रिया ओपीएससी एएओ रिक्ति 29 अगस्त 2022 तक उपलब्ध रहेगा।

OPSC AAO Vacancy 2022

ओडिशा लोक सेवा आयोग ने औपचारिक नोटिस जारी किया है। बोर्ड ओडिशा कृषि और खाद्य उत्पादन सेवा में 261 सहायक कृषि अधिकारी (कक्षा-द्वितीय) समूह बी रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित करने का इरादा रखता है, जो ओडिशा सरकार के कृषि और किसान अधिकारिता विभाग का हिस्सा है।

Recruitment Organization Odisha Public Service Commission
Post Name Assistant Agriculture Officer
Vacancies 261
Apply Online Start Dates 29th July 2022
Last Date to Apply 29th August 2022
Mode of Apply Online

ओपीएससी एएओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन ऑनलाइन जमा करना 29 जुलाई, 2022 से 29 अगस्त, 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट पर होगा, जिसे www.opsc.gov.in पर देखा जा सकता है। इच्छुक उम्मीदवार पूरी जानकारी और नवीनतम रोजगार समाचार अपडेट देख सकते हैं, पीडीएफ प्रारूप में विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं और इस वेबसाइट का उपयोग करके ओपीएससी एएओ जॉब्स 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

OPSC Recruitment 2022

ओपीएससी ने ओडिशा कृषि और खाद्य संरक्षण सेवा के संबंध में 2022-23 का विज्ञापन 04 प्रकाशित किया है, जो कृषि और किसान अधिकारिता विभाग के अंतर्गत आता है। विज्ञापन संख्या 04 सहायक कृषि अधिकारी (एएओ) के लिए है। सहायक कृषि अधिकारियों के लिए 261 खुले पद हैं, और ओडिशा लोक सेवा आयोग जल्द ही एक भर्ती अभियान आयोजित करेगा।

पद के लिए आवेदकों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार का उपयोग किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों के पास किसी भी विश्वविद्यालय या संस्थान से कृषि या बागवानी में विज्ञान स्नातक (बीएससी) की डिग्री है, जो ऐसा करने के लिए मान्यता प्राप्त है, वे इस पद के लिए 29 जुलाई से 29 अगस्त, 2022 तक आवेदन करने के लिए पात्र हैं। इस पोस्ट में, हम प्रदान करते हैं ओपीएससी एएओ भर्ती 2022 से संबंधित व्यापक और सूचनात्मक जानकारी।

OPSC Notification 2022

ओपीएससी एएओ स्थिति में रुचि रखने वाले आवेदकों को पर्याप्त नोटिस के लिए नजर रखनी चाहिए कि आयोग विज्ञापन के जवाब में जारी करेगा। 2022-23 की संख्या 04। आवेदकों को नीचे उल्लिखित वेबसाइट से डाउनलोड करने के लिए जानकारी पीडीएफ प्रारूप में उपलब्ध है। घोषणा को 16 जुलाई, 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर सार्वजनिक किया गया था।

OPSC Eligibility Criteria 2022

भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने से पहले, आवेदकों को एएओ भर्ती 2022 के लिए जारी की गई घोषणा में उल्लिखित योग्यता आवश्यकताओं की समीक्षा करने की आवश्यकता है। इस खंड में आयु प्रतिबंध और विशिष्ट शैक्षिक आवश्यकता दोनों का वर्णन किया गया है।

Educational Qualification

ओपीएससी एएओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास शैक्षणिक स्थिति के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से कृषि या बागवानी में विज्ञान स्नातक (बी.एससी) होना चाहिए।

Age Limit

21 से 38 वर्ष की आयु सीमा वह है जिसे ओपीएससी भर्ती 2022 के लिए स्वीकार किया जाएगा। ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों की आयु तीन वर्ष कम हो गई थी, जबकि एससी और बीसी श्रेणियों के उम्मीदवारों की आयु पांच वर्ष कम हो गई थी। विकलांग लोगों, विकलांग कर्मचारियों और विशेष जरूरतों वाले कर्मचारियों के लिए आयु में कटौती भी उपलब्ध है।

How to Apply for OPSC AAO Vacancy 2022?

  • ओपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, जो https://www.opsc.gov.in/ पर देखी जा सकती है।
  • ऑनलाइन सुविधाओं का उपयोग करने के लिए, साइट पर दिए गए लिंक को चुनें।
  • “ऑनलाइन आवेदन प्रणाली विकल्प” पर क्लिक करें।
  • अपनी साख दर्ज करें और कोई भी आवश्यक दस्तावेज, जैसे फोटो, एक हस्ताक्षरित दस्तावेज, या पहचान का प्रमाण अपलोड करें।
  • ऑनलाइन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • आपको अपने रिकॉर्ड के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेना चाहिए।

About OPSC

1949 में भारत में प्रचलित प्रशासनों पर शाही आयोग द्वारा की गई सिफारिशों को अक्सर ली आयोग के रूप में संदर्भित किया जाता है। ओडिशा लोक सेवा आयोग को ये सिफारिशें मिलीं। भारतीय संविधान के अनुच्छेद 315 से 323 में ये प्रावधान हैं।

बिहार और ओडिशा, संयुक्त लोक सेवा आयोग को 1 अप्रैल, 1949 को बिहार लोक सेवा आयोग और ओडिशा लोक सेवा आयोग में विभाजित किया गया, जिसके परिणामस्वरूप ओपीएससी की स्थापना हुई। ओडिशा लोक सेवा आयोग की स्थापना के समय तीन लोग वहां काम कर रहे थे। इनमें एक कार्यपालक भी शामिल था। 1996 में एक विस्तार के बाद, 1979 में पाँच के बजाय छह प्रतिभागी थे।

Official Website Click Here
Homepage Click Here

Leave a Comment